Free me Android Application kaise Banate hai

Free में Android Application कैसे बनाते हैं?

नमस्कार क्या आप भी Android Application बनाना चाहते हैं तो आज हम इसी पर बात करेंगे कि आप फ्री में Android Application कैसे बनाएं और आप उसे Play Store में डालकर पैसे कमा सके। आजकल आपने देखा होगा कि एंड्राइड एप्लीकेशन बनाकर पैसे कमाने का दौर बहुत जोर शोर से चल रहा है तो आपके मन में भी ख्याल आता होगा कि हमारा भी एक एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर Available हो जिससे हम पैसे कमा सके।

Android Application आप बहुत आसानी से बना सकते हैं और हम Basic App बनाना सीखेंगे जिससे आपको बहुत सारा अनुंभव मिल जाएगा कि एप्लीकेशन काम कैसे करता हैं और उसे Play Store में Publish कैसे करें ? और उस एप्लीकेशन से आप कैसे भी कमा सकते हैं Adsence की ऐड लगाकर।

आज ऑनलाइन बहुत सारी वेबसाइट है जो आपको फ्री में एंड्रॉयड एप्लीकेशन उपलब्ध करवाती है और इसमें आपको एंड्राइड एप्लीकेशन का नाम उसकी कैटेगरी का चयन करना होता है और ऑटोमेटिक एप्लीकेशन बन जाता है फिर आप उसे एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपने Play Store अकाउंट में Publish कर सकते हैं ।

अगर आपको थोड़ी बहुत programming language आती है तो आप Android-studio का भी प्रयोग कर सकते हैं Android-studio का उपयोग करने से आप एक professional App बना सकते हैं पर उसमें आपको coding आने और programming language आनी बहुत जरूरी है ।

Appsgeyser क्या है ?

Appsgeyser एक ऑनलाइन वेबसाइट है जो आपको फ्री में Android Application Provide करती हैं वह भी बिना coding के इसमें आप बहुत सारी Category दी गई है जिसमें आप कोई भी कैटेगरी पर एप्लीकेशन बना सकते हैं वह भी फ्री में। Appsgeyser में बहुत सारे टेंपलेट अवेलेबल है इस वेबसाइट में 30+ Template Available है जो आप चयन कर सकते हैं।

Appsgeyser से क्या क्या बना सकते है ?


Website into App
Video Call app
Quiz App
Photo keyboard
Wallpaper
Book reader
Massager app
Browser
Media Player
Web app
Music app
Photo Editor
Games

Appsgeyser से एप्लीकेशन कैसे बनाएं?

  1. पहले आपको यह वेबसाइट ओपन करनी है
  2. उसके बाद उसमें आपको register करना है
  3. फिर आपको उस पर Creat New App ऊपर क्लिक करना है।
  4. फिर आपको आपकी Category का चयन करना है जैसे कि Browser और Massanger कोई भी सिलेक्ट कर सकते हैं।
  5. फिर आपको एप्लीकेशन का नाम देना है और icon अपलोड करना है।
  6. उसके बाद आपका एप्लीकेशन Generate हो जाएगा और वह आपको डाउनलोड करके अपने Play Store अकाउंट में अपलोड करना है।

Play Store में एप्लीकेशन कैसे अपलोड करें?

PLAY STORE में एप्लीकेशन है फ्री में अपलोड नहीं कर सकते उसके लिए आपको $25 PAY करने होते हैं और डॉलर Pay करने के बाद आपका Google play console का अकाउंट बनाना पड़ता है उसके बाद आप अपना एप्लीकेशन अपलोड कर सकते हैं । गूगल प्ले स्टोर आपसे एक बार $25 चार्ज करता है उसके बाद आप अनलिमिटेड एप्लीकेशन अपने प्ले स्टोर अकाउंट में डाल सकते हैं।

अगर ज्यादा जानना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें Click Here

Conclusion

तुम मुझे उम्मीद है आपको यह पोस्ट अच्छी लगे होगी और आप समझ गए होंगे कि Free Me Android Application kaise Banate hai और उसे कैसे प्ले स्टोर पर पब्लिश करते हैं गूगल प्ले स्टोर में Publish करने के लिए आपको $25 करने होते हैं और इस Appsgeyser की मदद से आप बिल्कुल फ्री में एप्लीकेशन बना सकते हैं।

अगर इस पोस्ट के संबंधित आपको कोई प्रश्न है तो आप नीचे Comment करना ना भूलें और यह post अपने दोस्तों के साथ share कीजिए और आगे तक पहुंच चाहिए।

Give a Comment