Google Se Gallery Me Photo Kaise Save Kare? हिंदी में सीखे।

बहुत सारे लोग गूगल से गैलरी फोटो डाउनलोड करना चाहते हैं परंतु उनको नहीं पता होता कि गूगल से फोटो डाउनलोड कैसे करें?

आज मैं आपको समझा लूंगा कि गूगल सर्च इंजन से आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर में बहुत आसानी से गूगल की फोटो अपने डिवाइस में कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। वह भी फ्री में।

बहुत सारे लोगों को फोटो की बहुत जरूरत होती है वह गूगल में सर्च करते हैं उनको बहुत सारे अच्छे फोटो दिखते हैं परंतु उनको समझ नहीं आता कि उस फोटो को हम अपने कम्प्यूटर में या मोबाइल में कैसे ले।

तो हम बहुत आसानी से आप को समझाने की कोशिश करेंगे कि आखिरकार गूगल से फोटो कैसे डाउनलोड करते हैं? कैसे सेव करते हैं।

गूगल से फोटो सेव करना बहुत आसान है आप हमारी पोस्ट को ध्यान से पढ़ेंगे तो आप बहुत सरलता से समझ जाएंगे कि गूगल से फोटो कैसे डाउनलोड करते हैं।

गूगल से गैलरी में फोटो सेव करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करेंगे तो आप बहुत आसानी से फोटो सेव कर पाएंगे।

Google se Gallery me Photo Kaise Save Kare?

1. सबसे पहले अपने कंप्यूटर या मोबाइल में Chrome ब्राउज़र होगा उसे खोल करें और उसमें google.com सर्च करें।

2. अब आपके मोबाइल या कंप्यूटर में गूगल सर्च एंजिन खुल जाएगा उसमें जिस चीज का फोटो सेव करना चाहते हैं वह लिखे करें।

Google Se Gallery Me Photo Kaise Save Kare

3. गूगल सर्च एंजिन में लिखने के बाद आप उसे सर्च करें। सर्च करने के बाद आपके मोबाइल में बहुत सारे results खुलेंगे उसमें बाजुमे में images का ऑप्शन होगा उस पर चले जाए।

Refurbished का मतलब क्या है? खरीदे या नहीं?

4. अब आपके मोबाइल या कंप्यूटर में बहुत सारी Images खुल जाएगी उसमें से जो भी आपको इमेज पसंद आती है उस इमेज पर क्लिक करें।

Google Me Photo Kaise Save Kare

5. जब कोई इमेज पर आप क्लिक करेंगे तो कोई इमेज बड़ी हो जाएगी उसके बाजू में लिखा होगा ‘Visit’ उस पर क्लिक करें।

Google se photo download kaise karte hai

6. जब आप ‘Visit’ पर क्लिक करेंगे तो आप दूसरी site में पहुंच जाएंगे और उस साइड के पेज पर वह इमेज दिखाई दे रही होगी उस इमेज पर Long-prees (दबाके रखे) रखिए और Download Now का ऑप्शन आपको दिखाई देगा उस पर क्लिक करे।

Google se images download kaise kare

7.  जब आप Download Now के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो वह फोटो आपके मोबाइल में सेव हो जाएगा।

Instagram Reels कैसे Download करे?

Instagram Last Seen बंद कैसे करें?

गूगल से फोटो डाउनलोड करते समय कुछ बातों का ध्यान रखें।

1 गूगल से फोटो डाउनलोड करना एकदम फ्री है परंतु आप उसे commercial use के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकते। हम इसका समर्थन नहीं करते।

2 अपने ब्लॉग या यूट्यूब में वह फोटो लगाने से पहले जो वह फोटो का मालिक है उस से इजाजत लेना जरूरी है।

3 उस फोटो का गलत इस्तेमाल करने से आपके पर copyright case भी लग सकता है।

यह पोस्ट सिर्फ लोगों को जागृत करने के लिए और उनकी मदद करने के लिए है हम किसी भी प्रकार का कॉपीराइट उल्लंघन या किसी भी प्रकार की गलत गतिविधियों का समर्थन नहीं करते।

निष्कर्ष:

मुझे उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे कि Google se Gallery me Photo Kaise Save Kare? और आपको बहुत आसानी से समझ में आ गया होगा कि गूगल से फोटो डाउनलोड कैसे करें हमने इस पोस्ट में आपको स्टेप बाय स्टेप सिखाया है कि अपने मोबाइल या कंप्यूटर में फोटो डाउनलोड करना कितना सरल है। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद भी अगर आपके मन में कोई प्रश्न है जिसका उत्तर आपको नहीं मिल पा रहा है तो आप नीचे कमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं। और यह पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ या अपनी सोशल मीडिया के साथ शेयर करना ना भूलें धन्यवाद।

Default image
Jigar Prajapati
मेरा नाम जिगर प्रजापति है और और मुझे टेक्नोलॉजी और लिखने में बहुत बहुत शौक है। मैं एक ब्लॉगर हूं जो आपकी समस्या सुलझाने में सहायता करता हूं।

Leave a Reply